वायरल तस्वीरें : नरेन्द्र मोदी , राहुल गाँधी, नेहरु.. किसकी है सही मंशा

0

आज तक हम बात करते थे राजनीति के बारे में… लेकिन आज बात करते हैं , हमारे देशवासी क्या चाहते हैं. कुछ तसवीरें हैं जो की सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं . इन तस्वीरों में साफ़ साफ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से तुलना की गयी है. इसके साथ ही जवाहरलाल नेहरु की तसवीरें भी वायरल हो चुकी हैं .

आइये हम उन तस्वीरों को देखें और उन पर कुछ चर्चा करें . यहाँ पर हम यह साफ़ कर देना चाहते हैं की इन तस्वीरों को किसी राजनेता ने नहीं बनाया है. हमें ये सारी तसवीरें Fullfilmy नाम के फेसबुक पेज पर मिली.

नरेन्द्र मोदी vs सोनिया गाँधी

नरेन्द्र मोदी

हम सभी जानते हैं की राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च व्यक्ति होता है .. और उस से बड़ा देश में कोई नहीं. फिर कैसे पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी पाटिल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को हाथ जोड़ कर प्रणाम कर रही थी  ??  वही हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोनों हाथ जोड़ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को प्रणाम काफर रहे हैं. हालांकि..प्रतिभा देवी पाटिल ने राष्ट्रपति बनने पर क्या क्या किया यह बात किसी से छुपी नहीं है.

नरेन्द्रमोदी

अब बात करते हैं देश के पप्पू उर्फ़ युवराज उर्फ़ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की . आजकल देश घूम रहे हैं..लेकिन इनकी हरकतों से लगता है पप्पू वाला तमगा ये अपने पास ही रखेंगे. आते हैं इस तस्वीर पर. भारत का यह संस्कार रहा है की छोटे बड़ो प् पैर छू कर उन्हें प्रणाम करते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. यहाँ क्या दिख रहा हाई ?? अटल बिहारी वाजपेयी जो की उस समय प्रधानमंत्री रहते हुए भी बूढी अम्मा को प्रणाम कर रहे हैं.. वही राहुल गाँधी एक बूढी अम्मा से प्रणाम करवा रहे हैं. क्या ये तसवीरें किसी की भी मंशा जाहिर करने के लिए काफी नहीं है ??

modi3

यह तस्वीरें दो प्रधानमंत्री की हैं…और किसी का भी संस्कार दर्शाने के लिए काफी हैं. यहाँ पर दोनों औरतें नर्तकी हैं. जहा नरेन्द्र मोदी हाथ जोड़ कर नर्तकी का अभिनन्दन कर रहे हैं… वही पंडित जवाहर लाल नेहरु क्या कर रहे हैं ये आपको दिख ही रहा होगा.. लिखने की आवश्यकता नहीं है.

नरेन्द्र मोदी

इस तस्वीर में हमारे पूर्व मूक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिखाया गया है. एक तरफ जहा मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहते हुए अपने रिमोट कण्ट्रोल सोनिया गाँधी को प्रणाम कर रहे हैं.. वही दूसरी तरफ सोनिया गाँधी नरेन्द्र मोदी को प्रणाम कर रही हैं. यह दर्शाता है की किसका कद कितना बड़ा है .

नरेन्द्र मोदी

यह तस्वीर तो काफी हास्यास्पद है. यहाँ भी किस नेता का कैसा कद है यह बात साफ़ साफ़ दिखाई पर रही है. पूर्व में जहा मनमोहन सिंह बराक ओबामा के पीछे पीछे चलते थे … वही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जिनका वीजा एक समय अमेरिका ने देने से मन कर दिया था.. आज सम्मानपूर्वक अमेरिका में बुलाये जाते हैं … और अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ कंधे से कन्धा मिला कर चलते हैं.

60 साल का वक़्त बहुत होता है.. अगर मंशा होती तो आज हमारा भारत बुलंदियों को छू रहा होता ..लेकिन कांग्रेस को केवल अपना परिवार ही दिखता है .

यहाँ जो भी लिखा गया है… लेखक के अपने विचार हैं. आप भी अपने विचार कमेंट में जरुर लिखें.

Share.

Leave A Reply