शराब की लत वाली बॉलीवुड हसीनाएं famous alcoholics celebrities

0

यूँ तो हरेक इंसान की कोई न कोई लत होती है. लेकिन जिन  लतों को बड़ा माना जाता है उसमे से एक है शराब की लत. ये एक ऐसी लत है जिससे इंसान बड़ी ही मुश्किल से पीछा छुड़ा सकता है . इस प्रकार के लत से हमारे बॉलीवुड सितारे भी अछूते नहीं हैं. तो आइये हम बात करते हैं कुछ हीरोइन के बारे में  जिन्हें शराब की भारी  लत है.

famous alcoholics

मीना कुमारी 

Meena kumari

हिंदी सिनेमा की बेहद खुबसूरत हीरोइन मीना कुमारी का देहांत अत्यधिक शराब पिने के कारण ही हो गया था. वे महज 39 वर्ष की उम्र में अधिक  शराब के सेवन के कारण उनका देहांत हो गया .

राखी गुलजार 

rakhi guljaar

जब राखी गुलजार के पूर्व पति ने उन्हें धोखा दे दिया तो वे इस गम को भुलाने के लिए शराब का सहारा लेने लगी. उस समय वे बुरी तरह शराब की आदि हो गयी हो गयी थी . हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने खुद को संभाल लिया था .

सिल्क स्मिता 

silk smita

एक समय की कामयाब एक्ट्रेस और इंडस्ट्री की सेक्स सिंबल मानी जाने वाली सिल्क स्मिता बुरी तरह शराब की लत की शिकार हो गयी. जब तक उनका करियर ऊपर की ओर जा रह था..तब तक तो ठीक था. लेकिन जैसे ही उनका करियर ग्राफ नीचे आना शुरू हुआ, वे अपने ग़म को  भुलाने के लिए शराब का सहारा लेने लगी.

जया बच्चन

famous alcoholics

हालाँकि यह बेहद ही आश्चर्यजनक है..लेकिन यह चर्चा रही है की जनि मानी एक्ट्रेस जया बच्चन भी शराब की आदि रही है. लेकिन कभी भी इस बात पर पब्लिक में चर्चा नहीं हुई है.

मनीषा कोइराला 

famous alcoholics

आज मनीषा कोइराला ने भले ही कैंसर को मात दे दी है…लेकिन 1 समय ऐसा भी था अपने लव लाइफ के खात्मे के बाद उन्होंने उस गम  भुलाने के लिए शराब का सहारा लेना शुरू कर दिया था.

सुष्मिता सेन 

famous alcoholics

बेहद खूबसूरत एवं मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन यूँ तो काफी विवादों में रही हैं. लेकिन उनके ऊपर भारी मात्र में शराब के सेवन के भी आरोप लगते रहे हैं. हालांकि वे हमेशा से ही इस बात को नाकारती रही हैं.

कोंकणा सेन 

famous alcoholics

अदाकारा कोंकणा सेन 1 वक़्त शराब की अआदी हो गयी थी..हालांकि उन्होंने 2010 के बाद शराब छोड़ने का फैसला किया .

Share.

Leave A Reply