ISIS बन चुका है भारत के लिए सब से बड़ा खतरा

0

अबु बकर अल बगदादी जो की आतंक का एक नया पर्याय बन चुका और पुरे विश्व को अपनी शक्ति का एहसास भी करवा चुका है अब भारत में भी अपने पाँव पसारने की कोशिश कर रहा है. अभी हाल में ही ISIS ने 1 विडियो जारी किय है और उस विडियो में भारत को चेताया गया है.

अभी हाल ही में ये भी खबर आई है की ISIS भारत में अपनी पहुँच के लिए पाकिस्तान में अपने पाँव ज़माने की कोशिश कर रही है . उसने अलकायदा एवं  लश्कर ए तैयबा से भी संपर्क साधा है. इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है की पाकिस्तानी जासूसी संस्था ISI भी इस खुनी खेल में शामिल हो सकती है.

इसकी शुरुआत तो हो भी गयी है. ISIS ने अफगानिस्तान में भी इराक जैसा ही कुछ करने की कोशिश की है. उसने यहाँ भी कुछ जगहों पर कब्ज़ा कर लिया है जहा पर पहले तालिबान का कब्ज़ा था. खबर तो यहाँ तक है की ISIS तालीबान से भी हाथ मिला सकती है. तो इस बात से इनकार नही किया जा सकता है की भारत पर मंडराता हुआ खतरा ज्यादा नहीं है.

हालांकि रक्षा विशेषज्ञ अभी भी ISIS को भारत के लिए बड़ा खतरा नहीं मान रहे हैं .उनका कहना है की ISIS भारत नहीं पहुच सकता और उसे पहले ही रोक लिया जायेगा. हालांकि उन्होंने रोकने के तरीके पर कोई चर्चा नहीं की .

Share.

Leave A Reply