यहाँ है दुनिया का सबसे बड़ा कृत्रिम बीच

0

हम सभी समुद्र के बाए में यही सोचते हैं की इसका कोई अंत नहीं होता और इसका कोई थाह भी नहीं लगा सकता. लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कुछ ऐसे समुद्री बीच भी हैं जो  मानव निर्मित हैं. तो हम आज आपको ले चलते हैं एक ऐसे ही शानदार मानव निर्मित बीच पर जो की दुनिया का सब से बड़ा मानव निर्मित बीच भी है .

यह शानदार बीच जापान में स्थित है. यह 6 फुटबॉल मैदान के बराबर है. इसकी क्षमता एक बार में 10000 पर्यटकों को सेवा देने की है. यहाँ पर सभी लोग लेटने का आनंद ले सकते हैं.  सब से ख़ास बात यह है की यहाँ आ कर आपको बिलकुल भी ऐसा नहीं लगेगा की यह बीच कृत्रिम है.  और तो और .. यहाँ पर आपको बारिश , धुप का भी कोई टेंशन नहीं होगा क्युकि यह  पूरी तरह ढंका हुआ है .

यहाँ का मौसम हर समय खुशनुमा रहता है . यहाँ पर तोते भी बसते हैं ..जो की आपको पूरा एहसास कराएँगे की आप एक बिलकुल ही हरे भरे जंगले में हैं . जिन्हें लहरों के साथ अठखेलियाँ करने का शौक है..उनके लिये भी यहाँ पूरी व्यवस्था है.  हरेक 15 मिनट में यहाँ एक ज्वालामुखी सक्रिय होता है और आग उगलता है . सबसे बड़ी बात ये है की इस समद्र का पानी बिलकुल भी खारा नहीं है.

इस तरह के बीच जापान के अलावा पेरिस और हांगकांग में भी मौजूद हैं. ..और आजकल दुनिया भर मे काफी लोकप्रिय हो रहे हैं.

Share.

Leave A Reply