इस जोड़े ने विश्व भ्रमण के लिए नौकरी को लात मारी

0

जब भी हम फेसबुक या ट्विटर पर किसी दोस्त के विश्व भ्रमण की तस्वीर देखते हैं तो हमारा भी मन मरता है की काश हम भी घुमने जाते. लेकिन पैस की कमी कहें या समय की ..हम जा नहीं पाते…और फिर से अपने सुबह 9 से शाम के 5 बजे तक के काम में व्यस्त हो जाते हैं.  अब आइये हम आपको बताते हैं 1 ऐसे जोड़े के बारे में जिन्होंने सब कुछ छोड़ कर सिर्फ घुमने का फैसला किया.

ये हैं दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले चानेल कार्टेल  और स्टेवो  दिर्नबर्गर जिन्होंने काम के बजाय घुमने को तरजीह दी और अब अपनी रंगबिरंगी दुनिया में जी रहे हैं. इस जोड़े ने अपने सपने को पूरा करने के लिए अपनी शानदार नौकरी छोड़ दी. आज सोशल मडिया पर इनकी तस्वीर एवं कहानी दोनों वायरल हो रही है. जाहिर ही ये उन लोगो में ईष्या की भावना भी जगा रही है जो घुमने की योजना तो बनाते हैं लेकिन पैसे या समय की कमी के कारन घूम नहीं पाते.

travel2

जहा तक पैसे की बात है चानेल और स्टेवो को भी काफी दिक्कतें आई लेकिन उन्हें पूरी दुनिया घुमने का इतना पागलपन था की यात्रा के दौरान पैसे की कमी को पूरा करने के लिए उन्होंने जानवरों के मल को भी साफ़ किया.  स्टेवो ने अपने ब्लॉग में लिखा है की उन्होंने 135 टॉयलेट साफ़ किये हैं.

travel3

इन लोगो ने जो फोटो अपलोड किये हैं उसमे आपको कही से भी ऐसा प्रतीत नहीं होगा की इस जोड़े ने परेशानी उठा कर  अपनी यात्र अको अंजाम दिया है . आप फोटो में देख सकते हैं ये कितना एन्जॉय कर रहे हैं प्राकृतिक दृश्यों का कितना लुत्फ़ उठा रहे हैं.

इन्होने अपनी यात्रा की शुरुआत इसी साल मार्च में की थी.  अब तक 25,071 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर चुके हैं ये लोग और फिलहाल ग्रीस में हैं.

Share.

Leave A Reply